Thursday, September 8, 2011

हूजी नहीं हमने कराया दिल्ली ब्लास्टः आईएम

IM-email.jpg
नई दिल्ली।। दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को हुए ब्लास्ट पर ई मेल का सस्पेंस और गहराता ही जा रहा है। अब एक और मेल मीडिया हाउसों को भेजा गया है। इस नए मेल के मुताबिक ब्लास्ट हूजी ने नहीं बल्कि इंडियन मुजाहिदीन ने करवाया है। गौरतलब है कि बुधवार को ब्लास्ट के बाद हरकत-उल-जेहादी इस्लामी (हूजी) ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली थी। इस मामले में अब तक जम्मू-कश्मीर से 4 और यूपी से 1 संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।


कुछ मीडिया संगठनों को गुरुवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे भेजे गए एक ई-मेल में खुद को इंडियन मुजाहिदीन का सदस्य बताते हुए छोटू नाम के एक शख्स ने कहा है कि बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट के बाहर हुआ ब्लास्ट हूजी ने नहीं बल्कि उसके संगठन ने कराया था। इतना ही नहीं, मेल में मंगलवार को एक और ब्लास्ट की धमकी दी गई है।

'फिर करेंगे ब्लास्ट, रोक सको तो रोक लो'
मेल भेजने वाले ने कहा है कि 'हम मंगलवार को मॉल में एक और ब्लास्ट करेंगे, रोक सकते हो तो रोक लो।' यह ई-मेल इंडियन मुजाहिदीन की ओर से ही भेजा गया है या फिर किसी ने शरारत की है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

किश्तवाड़ से भेजा गया था पहला मेल
गौरतलब है कि दिल्ली ब्लास्ट के ठीक बाद हूजी ने भी ई-मेल भेजकर इस
ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली थी। यह ई-मेल harkatuljihadi2011@gmail.com आईडी से कश्मीर के किश्तवाड़ से भेजा गया था। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ शहर में एक साइबर कैफे पर छापेमारी के बाद पुलिस को इस बात के पुख्ता सबूत मिले कि दिल्ली हाई कोर्ट के बाहर हुए विस्फोट की जिम्मेदारी लेने वाला ईमेल यहीं से किया गया था। पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

जम्मू से 230 किलोमीटर दूर किश्तवाड़ स्थित ग्लोबल इंटरनेट कैफे के मालिक से पूछताछ के बाद जांच अधिकारियों को इस बात की थोड़ी-बहुत जानकारी मिल गई है कि ई-मेल करने वाला व्यक्ति कैसा दिखता था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया, 'हमें इस बारे में कुछ जानकारियां मिली हैं कि उस व्यक्ति की कद-काठी कैसी थी और वह कैसा दिखता था। उसकी तलाश के लिए पुलिस दल तैनात किए गए हैं।' पुलिस ने दुकान के मालिक ख्वाजा महमूद अजीज व उसके भाई खालिद अजीज से पूछताछ की। उनके साइबर कैफे के रेकॉर्ड्स की जांच की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि बुधवार को वहां कौन-कौन पहुंचा था।

स्केच से मिलता-जुलता युवक यूपी से अरेस्ट
दिल्ली ब्लास्ट मामले में पांचवीं गिरफ्तारी यूपी के बलरामपुर से हुई है। इस युवक की पहचान शहजाद के रूप में की गई है। पुलिस के मुताबिक इस युवक की शक्ल बम ब्लास्ट के संदिग्धों के जारी स्केच में से एक से मेल खाती है। 


द्वारा:-

No comments:

Post a Comment